Breaking News

BHIM Army : भीम आर्मी और ASP के संघर्षों से पीरागढ़ी अग्निकांड के आरोपी गिरफ़्तार, पीड़ित परिवार ने किया आभार

BHIM Army दिल्ली। पश्चिमी दिल्ली के पीरागढ़ी इंडस्ट्रीयल एरिया की फैक्ट्री में लगी भीषण आग में झुलसे 6 मजदूरों की खबर ने दिल्ली वालों को झकझोर कर रख दिया था। 21 मई 2021 को पीरागढ़ी के प्लाट नम्बर जे 5 में भीषण आग लग गयी, चारों तरफ अफ़रा तफरी का माहौल था, फैक्ट्री मालिक अपने कर्मचारियों को बचाने के बजाए अपना लैपटॉप लेकर फरार हो गया, 12 लोग अंदर से बचाव बचाओ चिल्लाते रहे, रोते और बिलखते रहे लेकिन जब तक पुलिस और दमकल विभाग के लोग पहुंचते तब तक आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया था और 6 नौजवान मौत में मुंह में समा चुके थे। बड़ी मुश्किल से 6 लोंगों को बचाया जा सका।
फैक्ट्री में जूते का गोदाम था जिसके कारण कुछ ही देर में आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया। फैक्ट्री में फायर अलार्म, आग बुझाने के संयत्र आदि कुछ भी नही थे और न ही फैक्ट्री से निकलने का कोई आपातकाल द्वार था जिसके कारण फ़ैक्ट्री के अंदर 12 मजदूर फंस गए।

BHIM Army अग्निशमन विभाग की 35 गाड़ियों ने 48 घण्टे में आग पर काबू पाया। फैक्ट्री में फंसे 6 मजदूरों को बचाया गया जबकि 6 लोग सोनू, विक्रम, शमशाद, अभिषेक, अजय और नीरज की फैक्ट्री के अंदर दर्दनाक मौत हो गयी लेकिन मरने वालों का शव बरामद करने में पुलिस को लम्बा समय लग गया। पीड़ित परिवार अपने आप को अकेला और निःसहाय महसूस कर रहा था। दिल्ली सरकार का कोई भी मंत्री या उनका प्रतिनिधि पीड़ित परिवार से मिलने नहीं पहुंचा।

BHIM Army घटना की जानकारी मिलते ही भीम आर्मी की किराड़ी विधानसभा की टीम मौके पर पहुंची और परिवार के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा हो कर संघर्ष शुरू कर दिया। किराड़ी विधानसभा से भीम आर्मी के त्रिलोक सिंह, अध्यक्ष, वसीम अंसारी उपाध्यक्ष और सचिन जाटव सचिव, ने सारे मामले से दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु वाल्मीकि को अवगत करवाया। संगठन के निर्देश पर किराड़ी विधानसभा की टीम लगातार मौके पर पीड़ित परिवार के साथ आंदोलन और प्रदर्शन जारी रखा, आज़ाद समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेश पहवाल ने अपनी प्रदेश कमेटी के साथ मौके का दौरा किया और प्रदेश कमेटी ने तत्काल पीड़ित परिवार को राहत के लिये एक एक करोड़ की आर्थिक सहायता, एक एक सरकारी नौकरी और आवास व आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिल्ली के सीएम केजरीवाल के घर पर प्रदर्शन करके ज्ञापन सौंपा।
ASP News : NEET में ओबीसी आरक्षण खत्म करने के खिलाफ आज़ाद समाज पार्टी ने पिछड़ा आयोग के कार्यालय को घेरा
BHIM Army भीम आर्मी और आज़ाद समाज पार्टी कांशीराम के संघर्षों का नतीजा है कि पुलिस ने संगठन के दबाव में आरोपी फैक्ट्री मालिक को दिल्ली ने गिरफ्तार करके जेल भेजा। पुलिस जांच से पता चला है फैक्ट्री में आवश्यकता से अधिक समान भरा हुआ था जिसके कारण सभी गेट और खिड़कियां बन्द थी, इस लिये कर्मचारियों के बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिल पाया और 6 नौजवान अंदर ही झुलस कर मर गये। पीड़ित परिवार ने कहा कि भीम आर्मी के साथ आने के बाद से हम सब को विश्वास हुआ कि अब न्याय मिल जाएगा नही तो हमारे साथ कोई खड़ा नही था। जब से भीम आर्मी की किराड़ी विधानसभा के लोग आए तब से अफसरों और पुलिस वालों के व्यवहार में बदलाव आया नही तो पुलिस वाले उल्टा हमें धमका कर भगा रहे थे। पीड़ित परिवारों ने भीम आर्मी का आभार व्यक्त किया।
Bhim Army : मंदिर से हटाई गयी गुरु वाल्मीकि भगवान की मूर्ति को भीम आर्मी ने करवाया पुनः स्थापित
BHIM Army भीम आर्मी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु वाल्मीकि ने मीडिया को बताया कि पीड़ित परिवार का केस भीम आर्मी की लीगल सेल लड़ेगी जिसका नेतृत्व लीगल सेल के प्रदेश अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता रोशन लाल करेंगे और संगठन परिवार के लिये आर्थिक सहायता की मांग किया है अगर मांग पूरी नही होगी तो अनिश्चितकालीन धरना सीएम आवास पर करना हमारी मजबूरी होगी। Update By- KD Siddiqui, Email- editorgulistan@gmail.com