Breaking News

ASP News : NEET में ओबीसी आरक्षण खत्म करने के खिलाफ आज़ाद समाज पार्टी ने पिछड़ा आयोग के कार्यालय को घेरा

ASP News दिल्ली। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में ओबीसी के लिए आरक्षण सुनिश्चित करने के लिए आज भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद के आह्वान पर उनकी पार्टी की दिल्ली प्रदेश इकाई ने अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग भारत सरकार के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। असपा के मुखिया चंद्रशेखर आज़ाद का कहना है कि केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा NEET में ओबीसी का आरक्षण समाप्त कर दिया गया है जिसके कारण ओबीसी समाज के लाखों नौजवानों का सपना अधूरा रह गया।

ASP News को आज़ाद समाज पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष महेश पहवाल और भीम आर्मी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु वाल्मीकि के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया और आयोग के अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा गया। महेश पहवाल ने कहा कि नीट, स्नातक स्तरीय चिकित्सा पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए आयोजित की जाती है. जिसमें ओबीसी समाज के लिए २७ प्रतिशत का आरक्षण पहले से लागु था जिसे मोदी सरकार ने ख़त्म कर दिया है।

ASP News आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि सरकार अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को नीट में राज्य स्तर पर आरक्षण नहीं दे रही है, जिसके कारण नौजवानों का भविष्य चौपट हो रहा है जबकि ओबीसी समाज की जनसंख्या देशभर में लगभग ५२ प्रतिशत है, इसलिए ओबीसी समाज २७ का नहीं बल्कि ५२ प्रतिशत आरक्षण का हक़दार है जोकि नहीं दिया जा रहा है।
भीम आर्मी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु वाल्मीकि ने कहा कि आयोग और केंद्र सरकार से हमारी मांग है कि बिना ओबीसी आरक्षण के हुई नीट परीक्षा को तत्काल रद्द किया जाये और ओबीसी को ५२ प्रतिशत आरक्षण देते हुए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) परीक्षा पुनः करवाई जाये। Update By- KD SIddiqui, Email-editorgulistan@gmail.com