Breaking News

Atraulia News : सीएम योगी पर बरसे डॉ संग्राम यादव, कहा कि आज़मगढ़ के अपमान का बदला जनता 2022 में लगी?

अतरौलिया/आज़मगढ़(राजेश सिंह, गुलिस्तां संवाददाता। सपा कार्यालय पर मीडिया से वार्ता के दौरान अतरौलिया से समाजवादी पार्टी के विधायक डॉ संग्राम यादव ने योगी सरकार को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि योगी जी हार के डर से बौखलाहट में उल्टा पुल्टा बयानबाजी कर रहे हैं लेकिन यूपी के टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट जारी नही कर रहे हैं।

ग़ौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आजमगढ़ जनपद में विश्वविद्यालय के शिलान्यास को लेकर दौरा था जिसमें मीडिया के सामने दिए गए बयान से सपा समर्थकों में काफी आक्रोश दिखा। सीएम योगी के बयान के प्रतिक्रिया में अतरौलिया विधानसभा से सपा विधायक डॉक्टर संग्राम यादव ने कहा कि हमने विकास का पूरा खाका तैयार किया। वक़्त आने पर जनता के सामने रखा जाएगा। प्रेस वार्ता के दौरान डॉक्टर संग्राम यादव ने बताया कि योगी जी आजमगढ़ में आकर ऐसा बयान देंगे यह उनसे उम्मीद नहीं थी। उत्तर प्रदेश जिस क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है वह किसी से छिपा नहीं है।
आज हत्या में, बेरोजगारी में ,बलात्कार में, यहां तक की अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार मंच ने खुद कहा है कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा हत्या हुई है। उत्तर प्रदेश कुपोषण में, महिलाओं में अत्याचार में आगे, बेरोजगारी में आगे है। उत्तर प्रदेश की पहचान अब बदल गई है! अब योगी जी के शासन में किसानों को मंत्रियों की गाड़ियों से कुचला जा रहा है, बलात्कार की पीड़िता की लाश को जबरन जलाया जा रहा है। व्यापारी की पुलिस द्वारा हत्या की जा रही है। बेगुनाह और निरीह लोंगों की जेल में हत्या की जा रही है। शिक्षित नौजवान नौकरी के लिये सड़कों पर घूम रहा है। अपने अधिकारों की मांग करने वालों पर लाठियां बरसाई जा रही है। यही है सुशासन ? यही है रामराज्य?

योगी एक बार आजमगढ़ के इतिहास को अवश्य पढ़ें ज्ञानवर्धन होगा। आज़मगढ़ महापंडित राहुल सांकृत्यायन, अल्लामा शिब्ली नोमानी, कैफ़ी आज़मी, शबाना आज़मी,ऋषि भारद्वाज ,चंद्रमा ऋषि, काल भैरव की धरती है। आज़मगढ़ वीरों, शायरों और महान प्रबुद्ध लोंगों की धरती है। आज़मगढ़ सांस्कृतिक , साहित्यिक विरासत के लिए पूरे देश में जाना जाता है। मुंबई को बंबई बनाने में आजमगढ़ का हाथ है। दुनिया के किसी भी देश में आप चले जाओ आजमगढ़ के लोगों ने अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है। आज़मगढ़ के फ्रैंक इस्लाम ने अमेरिका के अंदर आजमगढ़ की पहचान बनाया है। मारीशस के प्रधानमंत्री आजमगढ़ की धरती पर आए और चूम कर रोने लगे ।

आजमगढ़ अपनी पहचान के लिए पहले से ही जाना जाता है। यहां के लोग दुनिया के देशों में फैले हैं, मैंने स्वयं ऑस्ट्रेलिया के अंदर यहां के लोगों को देखा ,जापान में भी देखा, न्यूजीलैंड में भी आजमगढ़ के लोग दुबई के अंदर आजमगढ़ के लोग, मुंबई ,कोलकाता ,दिल्ली यहां के लोग विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पहचान बना कर इज्जत के साथ रहते है। इस तरह की भाषा एक संत को शोभा नहीं देती। आजमगढ़ अपनी पहचान क्यों छुपायेगा, जिस आजमगढ़ का सामाजिक सांस्कृतिक व मजबूत राजनीतिक विरासत हो वह आजमगढ़ अपनी पहचान क्यों छुपायेगा? देश और दुनिया के मंच पर स्वर्गीय चंद्रजीत यादव, स्वर्गीय राम नरेश यादव ने इमानदारी और सादगी की वजह से देश के अंदर जाने जाते थे। योगी जी इस समय बौखलाहट पूर्ण बयानबाजी कर रहे हैं, उन्हें अनुभव हो गया है या उनके लोगों ने रिपोर्ट दे दिया है कि उत्तर प्रदेश से उनकी सत्ता अब जाने वाली है, इसलिए वह इस तरह का बयान दे रहे हैं। उन्हें इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए। आजमगढ़ आकर आजमगढ़ का अपमान कर रहे हैं ।डॉक्टर संग्राम यादव ने विकास के मुद्दे पर कहा कि आजमगढ़ किन किन क्षेत्रों में विकास कर रहा है। माननीय अखिलेश यादव ने आजमगढ़ को राजकीय मेडिकल कॉलेज, हवाई अड्डा, नवीन कलेक्ट्रेट भवन, सठियांव चीनी मिल, आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय का कैंपस, आजमगढ़ शहर में अंडरग्राउंड विद्युत केबल बिछाने का कार्य, अतरौलिया में 100 बेड का अत्याधुनिक अस्पताल, लालगंज में अस्पताल ,फूलपुर में अस्पताल, राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज मकरहा, राजकीय महिला महाविद्यालय समदी अतरौलिया, मंडी परिषद बुढ़नपुर, पराग डेरी लेदौरा, अत्याधुनिक रोडवेज आजमगढ़, नई तहसील मार्टिनगंज ,फुलेश में नया बस अड्डा, मूक बधिर विद्यालय सुल्तानीपुर ,कला भवन आजमगढ़ ,जौनपुर सड़क मार्ग का फोरलेन से जोड़ने का कार्य, आजमगढ़ मऊ फोरलेन से जोड़ने का कार्य, आजमगढ़ से दोहरीघाट फोरलेन से जोड़ने का कार्य, अतरौलिया से अंबारी रोड का चौड़ीकरण, बुढ़नपुर से अहिरौला रोड का चौड़ीकरण, आजमगढ़ के अंदर नदी पर 3 पुल का निर्माण, कलोरा घाट पर नया पुल का निर्माण, समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे जिसकी आज चर्चा है उसकी आधारशिला रखने का काम तथा जमीन रजिस्ट्री तक का कार्य माननीय अखिलेश यादव ने किया है। महाराजगंज में फायर स्टेशन, विपणन केंद्र मुबारकपुर समेत कई उप केंद्र, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज अतरौलिया में साइंस भवन, रानीपुर अस्पताल को 30 बेड का बनाने का कार्य ,अहिरौला के अंदर 30 बेड का अस्पताल, मंडलीय कारागार कई सौ करोड़ लागत का ,बाबा प्रथम देव इको गार्डन बनाने की आधारशिला। आजमगढ़ की जनता से अपील है कि योगी जी बताएं कि आजमगढ़ में कौनसा विकास का कार्य किया है। उनके लोग हमें दिखाएं हम भी देखना चाहते हैं। सुनने में आया है कि किसी विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने 13 नवंबर को आ रहे हैं। यदि 13 नवंबर को आधारशिला रखी जाएगी तो 20 से 25 दिसंबर तक उत्तर प्रदेश के अंदर आचार संहिता लागू होगी, क्या नींव की खुदाई हो पाएगी, योगी जी नींव डाल पाएंगे।
Atraulia News झूठ बोलने के अलावा विकास का एक भी कार्य भारतीय जनता पार्टी ने नहीं किया है ।सरकार ने महंगाई बढ़ाने का कार्य किया ,बेरोजगारी, हत्या, लूट ,डकैती ,बलात्कार, अपराध बढ़ाने का कार्य किया। सरकार में सबसे ज्यादा पुलिस कस्टडी में हत्या हुई। जातीय आधार पर प्रशासनिक फेरबदल करने का कार्य किया गया।आज योगी जी हर क्षेत्रों में फेल है। किसान आंदोलन कर रहा आज तक वहां योगी जी नहीं गए ।मार्टिनगंज में शहीद के घर अभी तक नहीं गए। गुंडे माफिया जेलों से सत्ता चला रहे हैं। योगी जी टॉप 10 अपराधियों की सूची कब जारी करेंगे? भाजपा के साढ़े चार साल के कार्यकाल जनता ने नकार दिया है अब आने वाले चुनाव में आज़मगढ़ की जनता अपने अपमान का स्वयं जवाब देगी।