Breaking News

Bhim Army News : देहरादून में चल रहा भीम आर्मी का दो दिवसीय कैडर समाप्त

Bhim Army News दिल्ली (गुलिस्तां संवाददाता)। उत्तराखंड के देहरादून में चल रहा भीम आर्मी का दो दिवसीय कैडर कैंप आज समाप्त हो गया। सैकड़ों की संख्या में देहरादून पहुंचे भीम सैनिकों में उत्साह एवं विश्वास दिखाई दिया। बहुत ही कम समय मे सम्पूर्ण भारत में अपनी पहचान बना चुकी सामाजिक संस्था भीम आर्मी (भारत एकता मिशन) देशभर के शोषितों, पीड़ितों और दबे कुचले समाज की आवाज़ बन चुकी है।
Bhim Army News डॉ भीमराव अंबेडकर और कांशीराम के विचारों से प्रभावित भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर आज़ाद का कहना है कि बहुजन समाज को उनका हक, न्याय और सम्मान दिलवाने के उद्देश्य से भीम आर्मी का गठन किया गया है। भीम आर्मी के गठन के बाद से देश में साम्प्रदायिक दंगे और बहुजन उत्पीड़न के मामलों में भारी गिरावट देखने को मिली है। जहां भी देशभर में कहीं महिला उत्पीड़न, बलात्कार और सामाजिक भेदभाव और जातिवाद की खबरें मिलती है वहां भीम आर्मी के सैनिक पहुंच कर पीड़ित को न्याय दिलवाने का कार्य करते हैं। अपने सिपाहियों में राष्ट्रप्रेम, त्याग, समर्पण की भावना पैदा करने और बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर और कांशीराम के विचारों से अवगत कराने के उद्देश्य से कैडर कैम्प का आयोजन किया जाता है।
Bhim Army News 30 अक्टूबर 2021को भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर आज़ाद ने कैडर में हिस्सा लिया और लोंगों को सर्टिफिकेट दे कर प्रोत्साहित किया 31 अक्टूबर को उत्तराखंड के भीम आर्मी प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह ने कैडर को सम्बोधित करके समापन की घोषणा किया। Post By KD Siddiqui Email:editorgulistan@gmail.com