Breaking News

Danish Siddiqui : भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की अफगानिस्तान के हिंसाग्रस्त कंधार में तालिबानी गोली से मौत

Danish Siddiqui दिल्ली। अफगानिस्तान के कंधार क्षेत्र में भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की मौत हो गयी। पुलित्जर सम्मान से सम्मानित फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीक़ी निष्पक्ष, निडर और सामाजिक पत्रकारिता के लिए जाने जाते थे। डेनिश की मौत की खबर शुक्रवार को अफगानिस्तान के राजदूत फरीद ममुंदजे ने ट्विटर के माध्यम से दिया। उन्होंने बताया कि दानिश अफगान सुरक्षाबलों के एक रिपोर्टिंग असाइनमेंट कर रहे थे जहाँ पर तालिबानी झड़प के बीच गोली लगने से दानिश की मौत हो गयी।

Danish Siddiqui अफगानिस्तान मिडिया के मुताबिक दंष की हत्या कंधार के स्पिन बोल्डक ज़िले में की गयी है। दानिश ने हाल में ही एक पुलिस कर्मी को बचाने के लिए अफगान विशेष बलों द्वारा चलाये जा रहे एक मिशन को कवर किया था। जिसके बाद से ही वह आतंकवादियों के निशाने पर थे। उनकी रिपोर्ट में अफगान बलों के वाहनों को रॉकेट से निशाना बनाये जाने की ग्राफिक छवियां शामिल थी।

Danish Siddiqui २०१८ में दानिश सिद्दीक़ी को पुलित्ज़र सम्मान से सम्मानित किया गया था, ये अवार्ड उनेह रोहिंग्या मामले में कवरेज के लिए दिया गया था। दानिश ने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी पत्रकार में किया था, बाद में वह फोटो पत्रकार बन गए थे। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के मंत्री अनुराग ठाकुर, आज़ाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आज़ाद, राहुल गाँधी और तमाम देश के पत्रकारों, समाज सेवियों और नेताओं ने दानिश की मौत पर शोक व्यक्त किया है। update by- KD Siddiqui, Email- editorgulistan@gmail.com