Breaking News

Bhim Army : मंदिर से हटाई गयी गुरु वाल्मीकि भगवान की मूर्ति को भीम आर्मी ने करवाया पुनः स्थापित

Bhim Army : दिल्ली। पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी क्षेत्र के हस्तसाल कालोनी में स्थित एक मंदिर से कुछ जातिवादियों द्वारा भगवान वाल्मीकि की मूर्ति को मंदिर से हटा दिया गया था। जिसके वजह से क्षेत्र में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी। मंदिर से गुरु वाल्मीकि की मूर्ति हटाए जाने के बाद से क्षेत्र के वाल्मीकि समाज के लोग अपने आप को अपमानित महसूस कर रहे थे और लोगों में काफी आक्रोश था।आज भीम आर्मी की दिल्ली प्रदेश इकाई ने मौके पर पहुँच कर क्षेत्र के लोगों के सहयोग से पुनः मंदिर में भगवान वाल्मीकि की मूर्ति स्थापित करवा कर क्षेत्र में व्याप्त तनाव को खत्म कर दिया। भीम आर्मी के क्षेत्र में पहुँचने से वाल्मीकि समाज के लोगो में उत्साह और ख़ुशी का माहौल दिखाई दिया। भीम आर्मी के साथ साथ आज़ाद समाज पार्टी की दिल्ली प्रदेश इकाई के लोग भी मौके पर मौजूद थे।

Bhim Army : भीम आर्मी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु वाल्मीकि ने बताया कि विकासपुरी विधानसभा अध्यक्ष संदीप बागड़ी ने दो दिन पहले संगठन को उपरोक्त प्रकरण से अवगत कराया था। हमने इस विषय में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारीयों से चर्चा किया और क्षेत्र में शांति व्यवस्था और भाईचार कायम रखने के उद्देश्य से आज हमने दिल्ली प्रदेश इकाई के साथ जा कर भगवान वाल्मीकि की मूर्ति को पुनः मंदिर में स्थापित करवाया। हिमांशु वाल्मीकि ने कहा कि यह समस्या सिर्फ दिल्ली की ही नहीं बल्कि पुरे देश की है। आयेदिन वाल्मीकि समाज के लोगों की हत्या, बलात्कार और उनेह अपमानित और उन पर अत्याचार करने की खबरें आती रहती हैं लेकिन वाल्मीकि समाज का कोई नेता नहीं होने के कारण उनकी आवाज़ को दबा दिया जाता था, उनेह न्याय नहीं मिलता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। भीम आर्मी (भारत एकता मिशन) देश भर के वंचितों, शोषितों, पीड़ितों, पिछड़ों और अति पिछड़ों के साथ कंधे से कंधा मिला कर उनके साथ खड़ी है। हम मजलूमों को न्याय दिलवाने के लिए, उनके अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष कर रहे है, और अब वह दिन दूर नहीं जब बहुजन समाज इस देश का शासक बनेगा।

Bhim Army : हिमांशु वाल्मीकि अपने समाज का युवा नेता बन कर उभर रहे हैं। भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आज़ाद ने हिमांशु वाल्मीकि को दिल्ली प्रदेश का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है और हिमांशु वाल्मीकि के भीम आर्मी में आने के बाद से भारी संख्या में वाल्मीकि समाज के लोगों ने भीम आर्मी की सदस्य्ता ग्रहण किया है। बताया जाता है कि हिमांशु वाल्मीकि के भीम आर्मी में आने के बाद से सगठन काफी मजबूत हुआ है क्योंकि हिमांशु वाल्मीकि दिल्ली ही नहीं बल्कि दिल्ली के आसपास के राज्यों के एससी, ओबीसी और अल्पसंख्यक समाज के लोगों में अच्छी पकड़ रखते है और हिमांशु वाल्मीकि अपने मृदुल और सरल स्वाभाव के कारण लोगों में काफी लोकप्रिय हैं।

Bhim Army : आज दिल्ली में वाल्मीकि भगवान् की मूर्ति की पुनः स्थापना से दिल्ली के वाल्मीकि समाज के लोगों में संगठन के प्रति विश्वास बढ़ा है और अनुमान लगाया जा रहा है कि इससे संगठन और ज़्यादा मजबूत होगा। भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह ने हिमांशु वाल्मीकि के कार्यों की सराहना किया है।