Skip to Content

Noida News : बिजली का कोई भी बकाया नहीं, फिर भी विभाग ने उपभोक्ता का कनेक्शन काटा, परिवार गर्मी और अंधेरे में रहने पर मजबूर

Noida News : बिजली का कोई भी बकाया नहीं, फिर भी विभाग ने उपभोक्ता का कनेक्शन काटा, परिवार गर्मी और अंधेरे में रहने पर मजबूर

Closed
by March 16, 2021 Noida, U.P.

Noida News नोयडा। यूपी के औद्योगिक शहर नोयडा में बिजली विभाग के कर्मचारियों की दादागिरी और घूसखोरी की शिकायत अक्सर आती रहती है लेकिन इस बार हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। सी 211 सेक्टर 10 नोयडा निवासी कविता तोमर ने बताया कि हमारा बिजली विभाग का कोई भी बिल बकाया नहीं है फिर विभाग ने मेरे घर की सप्लाई बंद कर दिया। जबकि हमने सप्लाई बंद करने के लिये कोई आवेदन नहीं किया है।
बिजली विभाग का कहना है कि किसी ने उपरोक्त फ़ैक्टरी की सप्लाई बंद करने के लिये आवेदन किया था जिसके कारण सप्लाई बंद की गई है।

अब सवाल यह उठता है कि जब उपभोक्ता ने सप्लाई बंद करने के लिये आवेदन नहीं किया तो विभाग ने किसी फर्जी आवेदन पर किसी के घर की सप्लाई कैसे बन्द कर सकता है? उपभोक्ता उपरोक्त फैक्ट्री में डेयरी का कार्य करता है और परिवार के साथ रहता भी है। परिवार में महिलायें, 70 साल के बीमार बुजुर्ग और बच्चे शामिल हैं।

Noida news उपभोक्ता कविता तोमर का कहना है कि “सी 211” पर हमारा लंबे समय से सम्पत्ति विवाद चल रहा है जो कि सूरजपुर न्यायालय में विचाराधीन है। विपक्षी ने बिजली विभाग के अधिकारियों को घूस दे कर हमारा कनेक्शन कटवा दिया, जबकि उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के अनुसार मूलभूत सुविधाएं जब बन्द की जा सकती है अगर उपभोक्ता ने सेवा देने वाली संस्था का भुगतान नहीं किया हो, उपभोक्ता ने स्वयं अपनी सेवा बन्द करने के लिये आवेदन किया हो या अदालत का कोई आदेश हो लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है।

Noida news इस मामले में बिजली विभाग का कोई बकाया नहीं है, न ही उपभोक्ता ने अपनी बिजली की सप्लाई बंद करने का कोई आवेदन किया है और न ही किसी अदालत को कोई आदेश है। इससे यह प्रथम दृष्ट्या भ्र्ष्टाचार का मामला प्रतीत हो रहा है।

Noida news अब मामला ज़िले से लेकर लखनऊ तक पहुंच गया है। विभाग ने ट्विटर के माध्यम से उपभोक्ता को आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द मामले की जांच करके आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। फिलहाल उपभोक्ता के अधिकारों का खुल्लम खुल्ला उल्लंघन हो रहा है और अधिकारी मामले की जांच का हवाला दे कर पल्ला झाड़ रहे हैं। यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के संज्ञान में भी मामला पहुंच चुका है लेकिन उन्होंने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दिया है लेकिन मामले पर नजर बनाए हुए हैं। Report : Atar Singh Email:editorgulistan@gmail.com

Previous
Next