Skip to Content

East Delhi News : त्रिलोकपुरी विधानसभा के वार्ड 002E से आज़ाद समाज पार्टी ने विक्की पारचा को बनाया उम्मीदवार

East Delhi News : त्रिलोकपुरी विधानसभा के वार्ड 002E से आज़ाद समाज पार्टी ने विक्की पारचा को बनाया उम्मीदवार

Closed
by February 5, 2021 Delhi News

East Delhi News : पूर्वी दिल्ली। नगर निगम की पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनज़र सभी राजनैतिक दलों ने चुनावी रणनीति बनाना और उम्मीदवारों का चयन शुरू कर दिया है। दिल्ली नगर निगम के पांच वार्डों में उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है। आठ फरवरी को नामांकन की आखिरी तारीख है लेकिन अभी तक ज्यादातर पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं किया है। उत्तर दिल्ली के रोहिणी, शालीमार बाग़, पूर्वी दिल्ली के चौहान बांगर, कल्याणपुरी और त्रिलोकपुरी के वार्ड में उपचुनाव होने हैं। related newsDelhi News : आज़ाद समाज पार्टी ने राजकुमार गौतम को बनाया कोंडली विधानसभा प्रभारी

East Delhi News : पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी विधानसभा के वार्ड 002 से चन्द्रशेखर आज़ाद (रावण) की आज़ाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) ने युवा और शिक्षित विक्की पारचा को उम्मीदवार घोषित किया है। यह जानकारी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और भीम आर्मी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु वाल्मीकि ने मीडिया को दिया है। हिमांशु वाल्मीकि ने बताया कि त्रिलोकपुरी से विक्की पारचा को उम्मीदवार घोषित किया गया है, और अन्य वार्डों के लिए अभी चयन प्रक्रिया चल रही है।

East Delhi News : East Delhi News : चंद्रशेखर आज़ाद उर्फ़ रावण लम्बे समय से भीम आर्मी (भारत एकता मिशन) नामक संस्था के द्वारा पुरे देश के एससी, एसटी, पिछड़ा, अतिपिछड़ा और अल्पसंख्यक समाज को संगठित करने और उनके साथ हो रहे अन्याय, अत्याचार के खिलाफ आवाज़ उठाने का कार्य कर रहे हैं। उनके सामाजिक समर्पण, त्याग और पीड़ितों तक पहुँचाना और सीधा संवाद स्थापित करने से प्रभावित हो कर देश भर के करोड़ों युवा उनके साथ जुड़े हुए हैं।
realted news Bhim Army in U.P. यूपी के विधानसभा चुनाव में पूरी ताक़त से लड़ेगी आज़ाद समाज पार्टी – चंद्रशेखर आज़ाद
East Delhi News : चंद्रशेखर आज़ाद ने मार्च 2020 में राजनैतिक दल आज़ाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) की घोषणा किया और अक्टूबर 2020 में पार्टी का रजिस्ट्रेशन करवाया लिया गया। पार्टी वर्ष 2020 में उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर के सदर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में पहली बार उम्मीदवार उतारा। बुलंदशहर में पार्टी ने तीसरी पोजीशन हासिल करके राजनीती के धुरंधरों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने का बड़ा कार्य किया। अब आज़ाद समाज पार्टी सिर्फ दिल्ली के निगम के उपचुनाव ही नहीं लड़ रही है बल्कि 2022 में दिल्ली में होने वाले नगर निगम और उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तैयारियां पूरी शिद्द्त से कर रही है।

East Delhi News : हिमांशु वाल्मीकि ने मीडिया को बताया कि 2022 में पार्टी दिल्ली नगर निगम की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। दिल्ली में आज़ाद समाज पार्टी के ताल ठोंकने से आम आदमी पार्टी की नींद उडी हुई है। दिल्ली की रिजर्व 12 सीटों से और पांच मुस्लिम बाहुल्य विधानसभा से लोग भारी संख्या में आज़ाद समाज पार्टी की सदस्य्ता ग्रहण कर रहे हैं। भारी संख्या में लोगों के पार्टी से जुड़ने के कारण पार्टी का हौसला बुलंद है।
राजनैतिक जानकारों का कहना है कि दिल्ली में एससी, एसटी, अल्पसंख्यक और वाल्मीकि समाज के लोग बड़ी संख्या में आज़ाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) से जुड़ रहे हैं और यही लोग आम आदमी पार्टी की रीढ़ की हड्डी थे।
related news Bhim Army : दिल्ली नगर निगम के उपचुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगी आज़ाद समाज पार्टी (भीम आर्मी)
East Delhi News : केजरीवाल ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में थोड़ा बहुत सुधार तो किया लेकिन दिल्ली के नौजवानों को नौकरी के अवसर न दे कर उनका भविष्य चौपट कर दिया जिसके कारण लोगों में असंतोष है। आम आदमी पार्टी के विधायक और पार्षद सब के सब भ्र्ष्टाचार में डूबे हुए हैं। सीएए, एनआरसी आंदोलन में मुसलामानों का साथ नहीं देने, दिल्ली दंगे के दौरान कपिल मिश्रा का साथ देने और कोरोना महामारी के आपातकाल में मर्कज़ को सील करने एवं तब्लीगी जमात को बदनाम करने के कारण लोगों में गुस्सा है। अब दिल्ली की जनता एक विकल्प के तलाश में थी जोकि आज़ाद समाज पार्टी के रूप में मिल गया है और जानकार बता रहे हैं पार्टी 2022 में निगम पर कब्ज़ा कर सकती है। Update by – KD Siddiqui, Email- editorgulistan@gmail.com

Previous
Next