Skip to Content

Bye Election 2020 : बहुजन समाज के अधिकारों के लिये आखिरी सांस तक लड़ता रहूँगा, मैं गोलियों से डरने वाला नहीं हूँ : चन्द्रशेखर आज़ाद

Bye Election 2020 : बहुजन समाज के अधिकारों के लिये आखिरी सांस तक लड़ता रहूँगा, मैं गोलियों से डरने वाला नहीं हूँ : चन्द्रशेखर आज़ाद

Closed
by October 25, 2020 Bulandshahar, U.P.

Bye Election 2020 बुलन्दशहर। यूपी के बुलन्दशहर सदर सीट के उपचुनाव में आज़ाद समाज पार्टी के उम्मीदवार हाजी यामीन के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करने के लिये पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, बहुजन नायक चन्द्रशेखर आज़ाद आज बुलन्दशहर पहुंचे। बुलन्दशहर के नुमाईश मैदान में आयोजित जनसभा में सुबह से ही लोंगो का पहुंचना शुरू हो गया था। 12 बजे तक पूरा पंडाल खचाखच भर गया था।

Bye election 2020 हजारों की संख्या में पहुंचे क्षेत्रवासियों में चन्द्रशेखर आज़ाद को देखने और सुनने की ललक स्पष्ट दिखायी दे रही थी। भारी संख्या में उपस्थित युवाओं में अपने नेता के प्रति उत्साह और उमंग हिलोरे मार रहा था। जय जय जय भीम के नारों से पूरा पंडाल गूंज रहा था। लोंगो की आंखों में सामाजिक उत्पीड़न का दर्द दिखाई दे रहा था। सामाजिक परिवर्तन की अलख जगाने वाले बहुजन समाज के पुरोधा चन्द्रशेखर आज़ाद पर सब की नजरें टिकी हुई थी। जनसभा में भारी संख्या में नौजवान, पुरुष, महिलाएं और बुजुर्ग शामिल थे।

Bye election 2020 जैसे जैसे समय बीतता गया नुमाईश मैदान में आज़ाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर आज़ाद के समर्थकों की भीड़ बढ़ती जा रही थी। दोपहर के लगभग 2 बजे बहुजन नायक, मजलूमों के मसीहा चन्द्रशेखर आज़ाद का काफिला नुमाईश मैदान पहुंचा। चन्द्रशेखर आज़ाद के पंडाल में पहुंचते ही लोंगो ने खड़े होकर अपने नेता का अभिवादन किया और एक बार फिर पंडाल जय जय जय भीम के नारों से गूंज उठा।

Bye election 2020 चन्द्रशेखर आज़ाद ने जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि बहुजन समाज भीख मांगने के लिये नहीं बल्कि सत्ता करने के लिये पैदा हुआ है। हमे सत्ता में भागीदारी हासिल करके वंचित और शोषित समाज को उनका हक दिलाना होगा।
चन्द्रशेखर आज़ाद ने कहा कि मैं नेता नहीं बहुजन का बेटा हूँ, मेरे शरीर के खून का एक एक कतरा समाज को न्याय, अधिकार और सम्मान दिलाने के इस आंदोलन को समर्पित होगा। मैं बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर का अनुयायी हूँ और मान्यवर कांशीराम मेरे मार्गदर्शक हैं। आये दिन हो रहे बहुजनों के सामाजिक उत्पीड़न और अत्याचार से मैं आहत हूँ। हमें इस अन्याय और अत्याचार के ख़िलाफ़, तानाशाही व्यवस्था को उखाड़ फेंकने के लिये संगठित हो कर आंदोलन करना होगा। उन्होंने कहा कि सामाजिक और राजनैतिक परिवर्तन के लिये हमने राजनैतिक दल बनाया है। जिससे कि सत्ता में अपनी हिस्सेदारी हासिल कर सकें। दलित मुस्लिम एकता से सत्ता की शक्ति हासिल करने के फार्मूले को भी चन्द्रशेखर आज़ाद ने जनता को बताया। आज़ाद ने लोंगो से अनुरोध किया कि आज़ाद समाज पार्टी के चुनाव चिन्ह ऑटोरिक्शा पर अपना वोट दे कर पार्टी के कर्मठ उम्मीदवार हाजी यामीन को विजयी बनायें।

Bye election 2020 कार्यक्रम के समापन के बाद लौटते समय चन्द्रशेखर आज़ाद के काफिले पर फायरिंग करके माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया लेकिन चन्द्रशेखर आज़ाद ने अपने समर्थकों से शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील किया। आज़ाद ने कहा कि आज़ाद समाज पार्टी के द्वारा बुलन्दशहर में उम्मीदवार उतारने से विरोधियों की नींद खराब हो गयी है। इस लिये माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। Post By : KD Siddiqui, Email : editorgulistan@gmail.com

Previous
Next