Skip to Content

Atraulia Hindi News : हाथरस बलात्कार पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए निकाला गया कैंडल मार्च

Atraulia Hindi News : हाथरस बलात्कार पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए निकाला गया कैंडल मार्च

Closed
by October 4, 2020 Azamgarh, U.P.

राजेश सिंह, गुलिस्तां, संवाददाता।

Atraulia Hindi News : अतरौलिया (आजमगढ़)। उत्तर प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ देश भर में सरकार की आलोचना हो रही है। हाथरस बलात्कार की घटना के बाद से लोगों में भारी आक्रोश दिखाई दे रहा है। देश भर में लोग यूपी सरकार के खिलाफ धरना, प्रदर्शन और पीड़िता को न्याय दिलवाने के लिए कैंडल मार्च कर रहे हैं। आज पीड़िता के घर समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव सहित कई दिग्गज नेता पहुंचे हुए थे। जहाँ भारी भीड़ होने के कारण स्थिति को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को लाठीचर्ज करना पड़ा।

Atraulia Hindi News : अतरौलिया के पटेल चौक पर भी आज क्षेत्र के समाजसेवियों द्वारा कैंडल मार्च निकाला गया। गौरतलब है कि हाथरस, बलरामपुर, भदोही, फतेहपुर, बागपत ,आजमगढ़, गोरखपुर, कानपुर ,लखीमपुर खीरी जैसी घटनाओं ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की पोल खोल दिया है। यूपी में बहन बेटियों से हो रहे हैवानियत के खिलाफ आज पटेल चौक पर क्षेत्रवासियों द्वारा कैंडल मार्च किया गया। यह आयोजन लच्छीराम वर्मा , कन्हैया गौड़, आशीष यादव, के नेतृत्व में निकाला गया।

Atraulia Hindi News : कैंडल मार्च में शामिल सैकड़ों लोगों के हाथों में तख्तियों पर लिखा स्लोगन “मनीषा को न्याय दो” योगी तेरी तानाशाही नहीं चलेगी नहीं चलेगी, आदि नारे लगाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मार्च निकाला। लोगों द्वारा निकाले जा रहे कैंडल मार्च में पुलिस प्रशासन भी मौजूद रहा। सपा नेता हरीराम बागी ने बताया कि कैंडल मार्च निकालने वाले लोगों को पुलिस प्रशासन ने मना कर दिया। कैंडल मार्च का प्रारूप था कि पटेल चौक से मदियापार मोड़ तक कैंडल मार्च निकाला जाए, जिसे प्रशासन ने यह कहते हुए रोक दिया कि बिना परमिशन के कोई कैंडल मार्च नहीं निकाला जा सकता।

Atraulia Hindi News : इस बात को लेकर लोगों ने पटेल चौक पर ही कैंडल जला कर हाथरस की बलात्कार पीड़िता को श्रद्धांजलि दी। कैंडल मार्च में मुख्य रूप से लच्छीराम वर्मा ,आशीष यादव, रमेश कुमार ,हरिराम बागी ,प्रदीप कुमार पिंटू ,विजय कुमार वर्मा ,रामचंद्र वर्मा पूर्व प्रधान, शीतला प्रसाद निषाद ,विक्की लाला आदि लोग शामिल रहे।

Previous
Next