Breaking News

atraulia news

Atraulia News : नगर पंचायत के नाले का पानी रिहायशी क्षेत्र की तरफ छोड़े जाने से भारी जन धन के क्षति की संभावना

राजेश सिंह, गुलिस्तां, संवाददाता।
Atraulia News : अतरौलिया (आजमगढ़)। नगर पंचायत के नाले का पानी बाहरी रिहायशी क्षेत्र की तरफ छोड़े जाने से आस – पास के क्षेत्र में भारी जलजमाव की समस्या उतपन्न हो गयी है। नगर पंचायत अतरौलिया के पास जल निकासी की कोई समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण यह गैर ज़िम्मेदाराना कार्य किया गया जिसका खामयाजा क्षेत्रवासियों को भुगतना पड़ रहा है। लोगों ने कहा कि अगर कोई जन – धन की हानि होती है तो उसका ज़िम्मेदार अतरौलिया नगर पंचायत होगी।

Atraulia News
भोराजपुर के सामने पानी में डूबा लोगों का घर

Atraulia News : बता दें कि नगर पंचायत अतरौलिया में जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण जहाँ बुधनिया रोड पर लबालब पानी भरा हुआ है, वही बाजार का सारा पानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा अतरौलिया के सामने नाले को तोड़ कर गंदे पानी को खेत में गिरा दिया गया है। जिस से स्टेट बैंक के पूरब से अतरौलिया बस स्टॉप, मदियापार मोड़ तक मेन रोड के बगल बने सभी रिहायशी मकानो व अतरैठ मार्ग पर बने सभी मकानों एवं गंगापुर गांव की पूरी दलित बस्ती में बरसात व गंदे नाले का पानी लोगों के घरों में घुस गया है। जिससे लोगो को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा। पानी लोगों के घरों में घुस गया है जिससे लोगों के सामने रहने,खाने पीने की कठिन समस्या पैदा हो गयी है।
भोराजपुर के सामने पानी में डूबा लोगों का घर

Atraulia News : पानी का जलस्तर बढ़ने से कई घरों की दीवार गिरने का भी खतरा बना हुआ है। नाले का गंदा पानी जो सबके घरों में घुस गया है। उससे संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। भारी जलजमाव से लोगों के मकानों के गिरने की तथा जनधन की हानि होने की पूरी आशंका बनी हुई है। जिसे लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। नगर पंचायत अतरौलिया में जल निकासी की समस्या इन दिनों सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है।

नगर पंचायत के इस व्यवहार और जल जमाव के कारण स्थानीय लोगों में व नगरवासियों में काफी आक्रोश है। प्रभावित लोगों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया। ज्ञापन सौंपने वालों में आशुतोष प्रकाश शुक्ला, निवासी भोराजपुर खुर्द, कृष्ण कुमार पांडे सत्येंद्र कुमार तिवारी, रविंद्र विश्वकर्मा, विनोद कुमार ,प्रभात, कृष्णा सिंह, जंग बहादुर सिंह, राजेंद्र शुक्ला, योगेंद्र विश्वकर्मा, गुलाबचंद, निलेश कुमार, दिलीप चौरसिया और परवेज आलम शामिल रहे। E-mail: editorgulistan@gmail.com