Skip to Content

Delhi Police News : थाना ग़ाज़ीपुर के एसएचओ प्रेम सिंह नेगी की सराहनीय पहल, “मद निस्तारण मेला” में 66 मामला निपटाया

Delhi Police News : थाना ग़ाज़ीपुर के एसएचओ प्रेम सिंह नेगी की सराहनीय पहल, “मद निस्तारण मेला” में 66 मामला निपटाया

Closed
by September 19, 2020 Delhi News

Delhi Police News दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के उपायुक्त के निर्देशन में थाना गाजीपुर के थाना अध्यक्ष प्रेम सिंह नेगी ने लम्बित मामलों के निवारण के लिये क्षेत्रवासियों को मैसेज के माध्यम से सूचित करने के बाद थाने में ही “मद निस्तारण मेला” का आयोजन कर के एक ही दिन में 66 मामलों का निपटारा कर के एक मिसाल कायम किया है। यह वह वाहन, रकम, मोबाइल फोन आदि होते हैं जो कानूनी प्रक्रिया को पूरा करने के लिये पुलिस को अपने पास रखना पड़ता है, जो कि एक अवधि के उपरांत वापस कर दिया जाता है।अधिकतर मामलों में कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद भी सामान थाने में पड़ा हुआ था लेकिन लोग किसी कारण वश थाने से ले नही जा रहे थे। प्रेम सिंह नेगी ने सोशल मीडिया के माध्यम से लोंगो को फोन और मैसेज भेज कर सूचित किया और कैम्प लगा कर उनके समान सौंप दिए गए। पुलिस के इस सराहनीय पहल की लोग सराहना कर रहे हैं।

Delhi Police News एसएचओ प्रेम सिंह नेगी के इस पहल की क्षेत्र में सर्वत्र प्रशंसा हो रही है। लोंगो का कहना है कि लोगो ने अपने दिमाग में जो पुलिस की छवि बना रखा है यह कार्य बिल्कुल उसके विपरीत हुआ है, इस लिये खूब सराहना कर रहे है। इससे जहां लोंगो के समान आसानी से मिल गया वहीं पुलिस की एक मानवतावादी छवि सबके सामने आई है। प्रेम सिंह नेगी वैसे भी अपने मधुर एवं मिलनसार व्यवहार और मामले के तत्काल निस्तारण के लिये जाने जाते है। आरडब्ल्यूए और क्षेत्र के समाजसेवी लोंगो के साथ प्रेम सिंह नेगी का मधुर सम्बंध है, उनकी कार्यक्षमता को प्रदर्शित करता है।

Delhi Police News प्रेम सिंह नेगी ने बताया कि पुलिस एक ऐसा विभाग है जिसके कार्यों / जिम्मेदारियों की सूची काफी लम्बी है। अपराधों की रोकथाम, अपने नागरिकों की सुरक्षा, अपराध की जांच, और कानून व्यवस्था बनाए रखना आदि पुलिस के मुख्य कर्त्तव्य हैं। अपने कार्य के दौरान हमें केस प्रोपर्टी भी जमा करनी पड़ती है, लेकिन अदालत और पुलिस कार्यवाही की समाप्ति के वावजूद भी लोग अपनी प्रोपर्टी छुड़ाकर नहीं ले जाते हैं। काफी सामान पुलिस थानों में जमा रहता है।

Delhi Police News प्रेम सिंह नेगी ने कहा कि पूर्वी ज़िले के उपायुक्त जसमीत सिंह के मार्ग दर्शन में, तथा विजय सिंह, सहायक आयुक्त पुलिस, मधु विहार की देख रेख में थाना गाजीपुर पुलिस ने आज दिनांक 19/09/2020 को थाना प्रागंण में एक “मद निस्तारण मेले” का आयोजन किया है। जिसका प्रचार पहले ही सोशल मीडिया व पुलिस स्टाफ के द्वारा क्षेत्र में किया गया था।

Delhi Police News फलस्वरूप आज काफी लोगों ने इसका लाभ उठाया। लोंगों ने कोरोना महामारी के मद्देनजर सामाजिक दूरी और मास्क लगाने के नियम का पालन करते हुए अपनी संपत्तियों को थाने से छुड़वाया। आज कुल 66 संपत्तियां जिनमें वाहन, पैसा, मोबाइल आदि वस्तुएं थी, को लोग छुड़ा कर ले गए। हम इस तरह के जन सुविधा वाले प्रयास / प्रयोग / Drive आगे भी भविष्य में जारी रहेंगें। Updated by: KD Siddiqui, Email:editorgulistan@gmail.com

Previous
Next