Skip to Content

AAP NEWS : रंजीत मंडल ने प्रवासी पूर्वांचलियों को संगठित करके बनाया एक मजबूत परिवार

AAP NEWS : रंजीत मंडल ने प्रवासी पूर्वांचलियों को संगठित करके बनाया एक मजबूत परिवार

Closed
by September 9, 2020 Delhi News

AAP NEWS : पूर्वी दिल्ली। अन्ना आंदोलन से वजूद में आयी आम आदमी पार्टी में सबसे ज्यादा सहयोग प्रवासी लोगों का रहा है, इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता लेकिन पूर्वांचलियों का पार्टी में कितना वजूद है। इसी के आंकलन के लिए आज हमने पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के पूवांचल विंग के जिला अध्यक्ष रंजीत मण्डल से बात किया। रंजीत मंडल से पहले हमने क्षेत्र के लोगों से भी सम्पर्क किया, लोंगो ने बताया कि कोंडली विधानसभा में प्रवासी पूर्वांचलियों को संगठित करने में रंजीत मंडल की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। रंजीत मंडल की मेहनत और लगन को देखते हुए उनेह 2013 में आम आदमी पार्टी ने बूथ इंचार्ज और वर्ष 2014 में आम आदमी पार्टी की पूर्वांचल विंग से कोंडली विधानसभा का अध्यक्ष बनाया गया। रंजीत मंडल पूरी सिद्द्त से क्षेत्र में बिखरे हुए पूर्वांचलियों संगठित कर के उनेह एक सूत्र में पिरो कर एक मजबूत संगठन तैयार करने का कार्य किया है ।

AAP NEWS : रंजीत मंडल की पार्टी के प्रति विश्वास और लगन को देखते हुए आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने रंजीत मंडल को वर्ष 2019 पूर्वांचल विंग का जिला अध्यक्ष नियुक्त कर दिया। पार्टी से मिल रहे लगातार पदोन्नति और प्रोत्साहन से पुलकित रंजीत मंडल ने पूर्वांचल विंग को ज़िले स्तर पर मजबूत करने के लिए रात दिन मेहनत करना शुरू कर दिया, नतीजा यह रहा की पूर्वी दिल्ली में पूर्वांचलियों का एक मजबूत और विश्वसनीय संगठन पार्टी के लिए समर्पित सेवा देने को सदैव तत्पर हो गया। इस कार्य में रंजीत मंडल ने न सिर्फ अपना पसीना बहाया बल्कि अपना आर्थिक और व्यापारिक नुकसान भी किया लेकिन वह कहते हैं की हम राजनैतिक बदलाव की भावना से पार्टी से जुड़े थे, इसके लिए आर्थिक नुकसान भले हुआ हो लेकिन मुझे सामाजिक लाभ मिला है।

AAP NEWS : रंजीत मंडल कहते हैं कि पहले हम बिखरे और टूटे हुए थे, कोई हमारी अवाज़ा सुनने और हमारे अधिकारों की बात करने वाला नहीं था लेकिन पार्टी ने पूर्वांचल विंग बनाया और हम सब संगठित हुए तब से पूरा जिला एक परिवार बन गया है। कोंडली, पड़पड़गंज, त्रिलोकपुरी, जंगपुरा और ओखला विधानसभा के लाखों पूर्वांचली एक झंडे और विचारधारा के साथ कार्य कर रहे हैं। हम सब एक दूसरे के सुख और दुःख में संगठित हो कर भागीदारी निभाते हैं। इस लिए हमारा कोई भी साथी अपने आप को अकेला महसूस नहीं करता है।

AAP NEWS : रंजीत मंडल से जब पूछा गया कि क्या आप भी कहीं से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं ? तो उन्होंने कहा कि जब मैं राजनैतिक दल के साथ कार्य कर रहा हूँ तो यह स्वाभाविक है कि मुझे भी अपना भविष्य राजनीती में ही ढूँढना होगा। मैं एक संगठन, एक विचाधारा के साथ एक सिपाही की तरह से कार्य कर रहा हूँ और मैं यह समझता हूँ कि जिसके साथ मैं कार्य कर रहा हूँ उनेह मेरे भविष्य की चिंता अवश्य होगी और वही लोग यह फैसला करेंगें कि मुझे क्या करना है? मैं पार्टी के एक ईमानदार और निष्ठावान सिपाही की तरह से कार्य कर रहा हूँ और करता रहूंगा।

AAP NEWS : पूर्वांचल विंग का पूर्वांचली साथी अब हमारा परिवार हो गया है और परिवार का रिश्ता अटूट होता है, मैं और मेहनत और ऊर्जा के साथ अपने साथियों के साथ संगठन के लोगों को जोड़कर अरविन्द केजरीवाल के हाथों को मजबूत करने के लिए अनवरत प्रयास करता रहूंगा। रंजीत मंडल ने बताया कि कई बार ऐसी परिस्थितियां आयी है जब कुछ मौकापरस्त लोगों ने संगठन में फुट डालने और हमें कमज़ोर करने का अनावश्यक प्रयास किया लेकिन हमारे कर्मठ, जुझारू और क्रांतिकतरी पूर्वांचलियों ने अपनी सूझ बुझ से उनेह नाकाम कर अपनी एकता और अखंडता का परिचय दिया है। हम सब एक परिवार हैं और सदा एक रहेंगे। Post Updated by- KD SIDDIQUI, Email-editorgulistan@gmail.com

Previous
Next