Skip to Content

Bhim army News : बिहार में आज़ाद समाज पार्टी को मिल रहे अपार समर्थन से विपक्षी परेशान

Bhim army News : बिहार में आज़ाद समाज पार्टी को मिल रहे अपार समर्थन से विपक्षी परेशान

Closed
by September 9, 2020 National

Bhim army News : पटना (शशि रंजन सिंह)। दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों और शोषितों की आवाज़ बुलंद करने वाले भीम आर्मी के संस्थापक चंदरशेखर आज़ाद की आज़ाद समाज पार्टी को बिहार में अपार समर्थन मिल रहा है, जिस से राजनीती के धुरंधरों के माथे पर पसीना देखा जा सकता है। अवसरवादी नेता राम बिलास पासवान के निचे से ज़मीन खिसक रही है। बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चंदरशेखर आज़ाद इस समय बिहार में है और नुक्क्ड़ सभाओं और रैलियों को सम्बोधित कर रहे हैं। बिहार में चंदरशेखर आज़ाद को देखने और सुनने के लिए बड़ी संख्या भीड़ उमड़ रही है।

Bhim army News : बिहार के हर विधानसभा क्षेत्र में लोग आज़ाद समाज पार्टी से जुड़ने के लिए लालयित दिखाई दे रहे हैं। आज़ाद समाज पार्टी की तरफ बेतहासा लोगों के रुझान को देख कर विपक्षी दलों की रात की नींद उडी हुयी है। आज़ाद समाज पार्टी बिहार का ऐसा उभरता हुआ राजनैतिक दल है जो लोगों के अधिकारों और संविधान की बात तो करता ही है, जरूरत पड़ने पर उनके अधिकारों के लिए सड़क पर उतर कर आंदोलन भी करता है। चंदरशेखर आज़ाद को जहाँ भी सूचना मिलती है कि किसी के साथ अन्याय हुआ है, किसी पर अत्याचार किया जा रहा है या किसी को अपमानित किया जा रहा है तो वह स्वयं मामले के संज्ञान में आते ही उसको न्याय, अधिकार और सम्मान दिलवाने की मांग शुरू कर देते हैं।

Bhim army News : चंदरशेखर आज़ाद के बोलने और लोगों से मिलने – जुलने और उनका लाइफ स्टाइल आज के युवाओं को खासा लुभा रहा है। भ्र्ष्टाचार में डूबी, अपराधीकरण और माफियाराज युक्त राजनीती से ऊब चुकी जनता अब बिहार में एक मजबूत बिकल्प का तलाश कर रही है, समानता, मौलिक अधिकारों, विकास और न्याय की बात करे, जो लोगों को अपना समझे और उसके साथ बैठ कर अपना सुख दुःख साझा कर सकें ऐसे नेता की तलाश लगता अब पूरी हो गयी है। चंदरशेखर आज़ाद की आज़ाद समाज पार्टी को मिल रहे समर्थन से पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश और उमंग देखी जा रही है। बिहार के राजनैतिक हालात को देख कर ऐसा आभास हो रहा है कि आज़ाद समाज पार्टी बहुमत में भले ही न आये लेकिन किंग मेकर की भूमिका में ज़रूर आ सकती है। Report- by- Shashi Ranjan Singh Email-editorgulistan@gmail.com

Previous
Next