Skip to Content

U.P. NEWS : रविंदर कपासिया को आज़ाद समाज पार्टी द्वारा आगरा मंडल का प्रभारी नियुक्त किया गया

U.P. NEWS : रविंदर कपासिया को आज़ाद समाज पार्टी द्वारा आगरा मंडल का प्रभारी नियुक्त किया गया

Closed
by September 5, 2020 Noida, U.P.

U.P. NEWS : गौतमबुद्ध नगर (नोएडा)। बुलंदशहर के सामाजिक कार्यकर्ता और तेजतर्रार युवा नेता पूर्व ब्लॉक प्रमुख रविंद्र कपासिया को आज़ाद समाज पार्टी ने आगरा मंडल का प्रभारी नियुक्त किया है। ग्राम किशनपुर पोस्ट शिवाली जिला बुलन्दशहर निवासी रविंद्र कपासिया ने अपना राजनैतिक शुरुआत समाज सेवा से किया था इस लिए आज भी उनेह लोग एक समाजसेवी के रूप में जानते हैं। अन्याय, अत्याचार के खिलाफ पिछड़े, अति पिछड़े, वंचितों और शोषितों के अधिकारों के लिए आवाज़ बुलंद करने वाले रविन्द कपासिया हमेशा मजलूमों के साथ खड़े रहने और उनके अधिकारों के लिए आंदोलनरत रहने वाले नेताओं में से एक हैं।

U.P. NEWS : बाबा भीमराव अम्बेडर और कांशीराम के विचारों से प्रभावित हो कर उन्होंने 1995 बहुजन समाज पार्टी की सदस्य्ता ग्रहण किया। 1995 में ही उनेह बसपा के बहुजन वाईलेंटियर फ़ोर्स का विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया। वर्ष २०११ में बसपा के टिकिट पर बुलंदशहर के लखावटी ब्लॉक से चुनाव लड़े और विजयी हो कर मायावती के हाथों को मजबूत किया। 2012 में ही उनेह बसपा ने गुर्जर भाईचारा कमेटी का जिलाध्यक्ष बनाया और 2016 बसपा के बुलंदशहर जिला सचिव के पद पर कार्य किया।

U.P. NEWS : वर्ष 2020 में भीम आर्मी के प्रमुख चंदरशेखर आज़ाद ने आज़ाद समाज पार्टी का गठन किया। पार्टी की विचारधारा से प्रभावित बाबा भीमराव अम्बेडर के अनुयायी रविंदर कपासिया से मार्च में अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पार्टी की सदस्य्ता ग्रहण किया और अब 03 सितंबर 2020 को पार्टी के मुख्य संभाग प्रभारी अधिवक्ता रविंद्र भाटी द्वारा रविंद्र कपासिया को आगरा मंडल का प्रभारी नियुक्त किया गया है। आगरा मंडल प्रभारी नियुक्त होने के बाद से रविंद्र कपासिया को शुभकामनाये और मुबारकबाद देने एवं स्वागत करने वालों का जमावड़ा लगा हुआ है। आज़ाद समाज पार्टी ने उम्मीद जाहिर किया है कि रविंद्र आगरा मंडल के ज्यादा से ज्यादा लोगों को संगठन से जोड़ कर एडवोकेट चंदरशेखर आज़ाद के हाथों को मजबूत करेंगें। रविंद्र कपासिया ने एडवोकेट रविंद्र भाटी, एडवोकेट चंदरशेखर आज़ाद और पार्टी के सभी शीर्ष नेताओं का आभार व्यक्त किया है और कहा की मैं पार्टी के सिंद्धातों और अपने नेताओं की भावनाओं के अनुरूप कार्य करूंगा। Post BY- KD SIDDIQUI, Email-editorgulistan@gmail.com

Previous
Next