Skip to Content

AAP News : संजय सिंह की यूपी में दस्तक से राजनीती गर्म, योगी सरकार ने “आप” के लखनऊ कार्यालय पर लगवाया ताला

AAP News : संजय सिंह की यूपी में दस्तक से राजनीती गर्म, योगी सरकार ने “आप” के लखनऊ कार्यालय पर लगवाया ताला

Closed
by August 16, 2020 National

AAP News : दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राजयसभा सांसद संजय के यूपी में दस्तक से राजनैतिक गलियारे में खलबली मच गयी है। उत्तर प्रदेश में आयेदिन दलितों, मुसलामानों और ब्राह्मणों की हत्या ने वहां कि कानून व्यवस्था को घेरे में खड़ा कर दिया है। संजय सिंह भाजपा पर जातिवाद करने, ठाकुरवाद को बढ़ावा देने, गरीबों, शोषितों, दलितों, पिछड़ों और ब्राह्मणों पर अत्याचार करने का आरोप लगाया है। संजय सिंह ने प्रधान मंत्री मोदी के अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के कार्यक्रम में राष्ट्रपति को निमंत्रण नहीं देने पर भी जातिवाद का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि हमारे देश के राष्ट्रपति दलित समाज से आते हैं इस लिए प्रधानमंत्री ने उनको निमंत्रण नहीं दिया।

AAP News : गौरतलब है आम आदमी पार्टी के राज्य सभा से सांसद संजय सिंह आज कल उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं और लगातार यूपी सरकार की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह उठा रहे है। उन्होंने योगी सरकार पर यूपी में ठाकुरवाद को बढ़ावा देने और ब्राह्मणों की हत्या करवाने का आरोप लगाया है। वह मृतकों के परिवार वालों से लगातार मिल रहे हैं और लोगों न्याय दिलवाने का भरोसा भी दे रहे हैं। संजय सिंह के अचानक हमले से यूपी सरकार बैकफुट पर आ गयी है और अब भाजपा ने यूपी के अलग अलग ज़िलों में संजय सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाना शुरू कर दिया है। जबकि संजय सिंह ट्वीटर के माध्यम से लगातार योगी सरकार पर हमला बोल रहे हैं। आज उन्होंने कहा कि मैं स्वयं रघुबंशी माँ की कोख से पैदा हुआ छत्रिय हूँ, मुझे आप से श्री राम का आदर्श सिखने की आवश्यकता नहीं है। यह कैसा रामराज्य है जिसमें ब्राह्मणों की हत्या की जा रही है, गरीबों और वंचितों का शोषण किया जा रहा है ?

AAP News : संजय सिंह ने ट्विटर के माध्यम से मीडिया को जानकारी दिया कि आम आदमी पार्टी का लखनऊ का कार्यालय यूपी सरकार ने बंद करवा दिया है। मकान मालिक को पुलिस द्वारा डराया और धमकाया जा रहा है। मेरे खिलाफ जगह जगह एफआईआर करवाई जा रही है। मेरी आवाज़ को दबाने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन मैं न डरने वाला हूँ और न ही दबने वाला हूँ। संजय सिंह ने आज मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि योगी सरकार यह बताये मेरा अपराध क्या है ? क्यों मेरे खिलाफ एफआईआर करवाई जा रही है ? क्यों हमारी पार्टी का लखनऊ कार्यालय क्यों बंद करवाया गया ? यह कैसी तानाशाही है ?

AAP News : संजय सिंह के उत्तर प्रदेश के ज्वलंत मुद्दे को उठाने से यूपी के ब्राह्मण समाज के सामाजिक संगठनों का भरपूर समर्थन मिलना शुरू हो गया है। कुछ क्षेत्रीय राजनैतिक दलों ने भी संजय सिंह का समर्थन किया है। आप को बता दें 2022 में उत्तर पदेश विधानसभा चुनाव है और उसी के मद्देनजर सभी राजनैतिक दलों यूपी में अपनी अपनी ज़मीन तैयार करना शुरू कर दिया है। सवर्णों के बल पर सत्ता में आयी योगी सरकार के लिए ब्राह्मण समाज का वोट बहुत ही महत्वपूर्ण है। उत्तर प्रदेश के ब्राह्मणों पर मायावती और अखिलेश यादव पहले ही नजरें जमाये हुए थे अब आम आदमी पार्टी की हिस्सेदारी ने सब को चिंता में डाल दिया है। Post By- KD Siddiqui, Email-editorgulistan@gmail.com

Previous
Next