Skip to Content

Noida News : झट्टा गांव में जल भराव के ख़िलाफ़ भानू ने प्राधिकरण के सीईओ को सौंपा ज्ञापन

Noida News : झट्टा गांव में जल भराव के ख़िलाफ़ भानू ने प्राधिकरण के सीईओ को सौंपा ज्ञापन

Closed
by June 25, 2020 Noida, U.P.

Noida News : नोएडा। हल्की सी बारिश के कारण नोयडा के गांवों में हो रहे जलभराव नोएडा प्राधिकरण के विकास की पोल खोल रहे हैं। नोएडा प्राधिकरण की उपेक्षा के शिकार ग्रामीणों ने अनेकों बार गांवों के समुचित विकास की मांग किया। किसानों के अधिकारों के लिये संघर्ष कर रही संस्था भानू भी लंबे समय से किसानो के अधिकारों के लिये संघर्ष कर रही है लेकिन प्राधिकरण ग्रामीणों की समस्याओं को बार बार नजरअंदाज कर देता है।

Noida News : 24 जून 2020 को झट्टा गांव में जलभराव को लेकर भाकियू भानु ने नोएडा प्राधिकरण की सीईओ को पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि सेक्टर 159 स्थित झट्टा गांव में नोएडा प्राधिकरण की बाउंड्री वाल की र्जजर हालत के कारण गांव में नालियों के पानी का जल भराव हो गया है, जो गांव के मकानों तक पहुंच गया है। हालत ये है कि कब ये गंदा पानी लोगों के घरों में पहुंच जाए इसका कुछ पता नहीं, क्योंकि अब मानसून ने भी दस्तक दे दी है। साथ ही ये गंदा पानी तरह-तरह की मच्छरजनित बिमारियों को जन्म दे सकता है।

Noida News : पानी की बदबू के कारण लोगोे का जीना मुहाल हो गया है। लोगों ने इसकी शिकायत कई बार अधिकारियों से की मगर उनके द्वारा जब कोई संज्ञान नहीं लिया गया तो मामले की गंभीरता को समझते हुए भारतीय किसान यूनियन भानू के प्रदेश महामंत्री चैधरी बीसी प्रधान ने नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी को पत्र लिखकर मामले से अवगत कराते हुए जल्द से जल्द गांव वासियों को इस समस्या से निजात दिलाने की माँग रखी। जिसका आज 25 जून को मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी जी ने तुरन्त संज्ञान लेते हुए उनके द्वारा तहसीलदार राजीव मोहन सक्सेना जी, वर्क सर्किल दस के वरिष्ठ प्रबंधक एस पी सिंह, प्रबंधक ए के जैन, सहायक प्रबंधक महेश यादव आदि अधिकारीयों को मौक़े पर भेज कर झट्टा गाँव का निरीक्षण कराया और अधिकारियों ने पम्प लगाकर आज से ही पानी निकासी कार्य शुरू करने का व दीवार की मरम्मत कराने का आश्वासन दिया।

Noida News : हम मुख्यकार्यपालक अधिकारी महोदया व पत्रकार बंधुओ का आभार व्यक्त करते है इस मौक़े पर दयाराम एडवोकेट, सुभाष भाटी, धरमबीर बोहरे, सुंदर भाटी, प्रवीण चपराणा, जोगेंदेर चपराना आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे। Email: editorgulistan@gmail.com

Previous
Next