Skip to Content

Zee News के सम्पादक सुधीर चौधरी के ख़िलाफ़ केरल में एफआईआर दर्ज़

Zee News के सम्पादक सुधीर चौधरी के ख़िलाफ़ केरल में एफआईआर दर्ज़

Closed
by May 7, 2020 National

दिल्ली। कोरोना महामारी के दौरान पूरा देश कोरोना से बचाव के लिए लॉक डाउन में है और सरकार देशवासियों को सामाजिक दूरी बनाये रखने एवं लोगों को अपने घरों में रहने की नसीहत दे रही है। ऐसी विश्वव्यापी आपदा में पूरा देश एक जुट हो कर कोरोना से लड़ रहा है लेकिन देश के कुछ मीडिया घराने फर्जी खबरों को प्रसारित करके देश का सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। लॉक डाउन के दौरान दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से तब्लीगी जमात के लोगों के निकलने के बाद से मीडिया यह साबित करने का प्रयास करने में लगा है कि कोरोना महामारी के फ़ैलाने का ज़िम्मेदार इस देश का मुसलमान है। मीडिया के कुछ लोगों द्वारा चलायी जा रही फर्जी खबरों से जब देश का माहौल बिगड़ने लगा तो सुप्रीम कोर्ट ने गृह मंत्रालय को फर्जी खबरों पर तत्काल रोक लगाने और आरोपियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। उसके बाद से उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश की पुलिस ने न्यूज़ चैनलों को फटकार लगाया, और महाराष्ट्र सरकार ने एबीपी न्यूज़ और अर्णब गोस्वामी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

आज ज़ी न्यूज़ के सम्पादक सुधीर चौधरी ने अपने ट्वीटर हैंडल से जानकारी दिया है कि उसके खिलाफ केरल में एफआईआर दर्ज हुई है। एफआईआर में लिखा गया है कि सुधीर चौधरी ने अपने टीवी प्रोग्राम डीएनए टेस्ट में एक जेहाद चार्ट बना कर लोगों को यह बताने का प्रयास किया गया कि भारतीय मुसलमान किस तरह से भारत को खंडित करने के लिए जिहाद कर रहा है। उस चार्ट में यह दिखाया गया है कि मुसलमान अनेक तरीकों से जिहाद करके भारत को नुकसान पहुँचाने का प्रयास कर रहा है।

Related Newshttp://www.newsgulistan.com/archives/1457
सुधीर चौधरी के प्रोग्राम को अगर आप देंखेंगे तो आप को अक्सर देश के मुसलमानों के खिलाफ बेबुनियाद खबरे चलती हुई मिलेंगी। देश में चाहे कुछ भी हो रहा हो लेकिन सुधीर चौधरी ज़ी न्यूज़ पर सिर्फ मुसलमानों को बदनाम करने एवं नफरत फैलाने का काम करता है। सुधीर चौधरी के ज़ी न्यूज़ ने मुसलमानों को टीआरपी बढ़ाने का हथियार बना लिया है। अनेकों बार ज़ी न्यूज़ पर फर्जी खबर चलाने का आरोप लगा है लेकिन सत्ता में पहुँच रखने वाला सुधीर चौधरी हर बार बच निकलता है।
गौरतलब है कि ज़ी न्यूज़ के संस्थापक सुभाष चंद्रा को भाजपा ने राज्य सभा से सांसद बनाया हुआ है और सुधीर चौधरी को उसके द्वारा फैलाई जा रही नफरत के लिए आरएसएस और भाजपा द्वारा मोटी रकम दी जाती है। सुधीर के इस हिन्दू मुसलमान के खेल से भाजपा को फायदा मिल रहा है। इस लिए भाजपा बैकडोर से सुधीर को इस कार्य के लिए समर्थन कर रही है। इसी लिए नियमों के उललंघन के बावजूद भी ज़ी न्यूज़ के प्रसारण पर कभी कोई असर नहीं होता है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का भी सुधीर चौधरी को समर्थन मिला हुआ है।

इसी लिए सुधीर चौधरी देश के मुसलमानों को हथियार बना कर खेल रहा है और इस खेल में सुधीर चौधरी अब अकेले नहीं है बल्कि उसने एक गैंग तैयार कर लिया है। इस मीडिया आतंकवादी गैंग का सरगना सुधीर चौधरी स्वयं बना हुआ है। सुधीर चौधरी के साथ अर्नब गोस्वामी, रुबिका लियाकत, दीपक चौरसिया, रजत शर्मा, रोहित सरदाना और अमिश देवगन जैसे लोग शामिल हैं। सुधीर के आलावा इन सभी चैनलों पर आप को मुसलमानों के खिलाफ खबरें चलती हुई अक्सर दिखाई दी जाएँगी। देश के मुसलमानों की भावनाओं के खेलने वाले यह आतंकवादी देश के हिन्दुओं को यह दिखा कर गुमराह कर रहे हैं कि भारत के हिन्दुओं को अगर कोई खतरा है तो वह सिर्फ मुसलमानों से है। यह तथाकथित पत्रकार सिर्फ पत्रकारिता का चीरहरण नहीं कर रहे हैं बल्कि देश के लोकतंत्र को खोखला करके पत्रारिता के नैतिक सिद्धांतों की हत्या कर रहे हैं लेकिन अपने राजनैतिक फायदे के लिए उन्होंने अपनी रखैल मीडिया को वह सब करने की अनुमति दे रखी है जो मुसलमानों की भावनाओं को ही नहीं देश की आत्मा को खत्म कर रहे हैं।

Related News http://www.newsgulistan.com/archives/2048

सुधीर चौधरी ने 11 मार्च 2020 के अपने टीवी प्रोग्राम में यह दिखाया की इस देश का मुसलमान भारत के टुकड़े -टुकड़े करना चाहता है। जिसके खिलाफ केरल में सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने, मुसलमानों की भावनाओं को आहत करने, इस्लाम धर्म को बदनाम करने जैसे मामलों में एफआईआर दर्ज हुई है। अब देखना है कि इस बार भी सुधीर चौधरी अपनी सत्ता की पहुँच से बच पायेगा या फिर जेल जायेगा। Report : KD Siddiqui, Email-editorgulistan@gmail.com

Previous
Next