Breaking News

Corruption in LBS एलबीएस अस्पताल में खुलेआम चल रहा है अवैध वसूली का धंधा, विरोध करने पर युवक को गार्डों ने पीटा

Crruption in LBS पूर्वी दिल्ली। खिचड़ीपुर स्थित लालबहादुर अस्पताल में खुले आम हो रहा है भृष्टचार। रजिस्ट्रेशन के नाम पर मरीजों से गार्ड करते हैं अवैध वसूली। मरीजों के साथ मार पीट होना आम बात हो गयी है। आये दिन अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा मरीजों के साथ मार पीट और इलाज के नाम पर अवैध वसूली की शिकायतें आती रहती हैं। ज्यादातर लोग मजदूर और अनपढ़ होते हैं इस लिए विभाग या पुलिस को शिकायत नहीं कर पाते हैं जिसके कारण मामला अस्पताल प्रशासन द्वारा रफा दफा कर दिया जाता है।

Crruption in LBS आज कोडंली विधानसभा के राजवीर कालोनी निवासी महेंद्र सिंह अपनी माता उम्र 60 वर्ष को इलाज के लिये लेकर अस्पताल पहुंचे थे।
अस्पताल में रजिस्ट्रेशन की कतार में लग कर अपना नम्बर आने का इन्तेजार कर रहे थे कि एक गार्ड पीछे खड़े व्यक्ति का रजिस्ट्रेशन कराने के लिये खिड़की पर पहुंचा और रजिस्ट्रेशन करवा कर ले गया। महेंद्र ने देखा कि पीछे के लोग गार्ड के साथ साथ गांठ कर रहे हैं और वह बार बार पीछे से आगे आकर रजिस्ट्रेशन करवा रहा है।
जिसके कारण लंबे समय से आगे खड़े लोंगों का नम्बर नहीं आ रहा है।
महेंद्र सिंह ने जब गार्ड को आगे जाने से रोका और कतार में लग कर रजिट्रेशन करवाने की हिदायत दिया तो गार्ड आगबबूला हो गया और महेंद्र सिंह का कालर पकड़ कर कतार से बाहर खींच लिया।


Crruption in LBS फिर महेंद्र सिंह ने गार्ड की शिकायत अस्पताल के अधिकारियों से करने को बोला जिसके बाद गार्ड ने अपने और साथियों को बुला लिया और महेंद्र की जमकर सब ने पिटाई कर दिया जिसके कारण महेंद्र सिंह की पसली टूट गयी, होंठ फट गया है, घुटने और शोल्डर में भी गम्भीर चोटें आई हैं।
सूचना मिलने पर घायल महेंद्र के परिजनों ने पुलिस को मामले की जानकारी दिया लेकिन तब तक आरोपी गार्ड अस्पताल से भाग गए थे।
पुलिस पीड़ित पक्ष की शिकायत लेकर मामले की जांच कर रही है। जांच अधिकारी का कहना है कि जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मुकद्दमा दर्ज किया जाएगा।

LBS News Update गौरतलब है कि पूर्वी दिल्ली के एलबीएस अस्पताल में लंबे समय से बड़े स्तर पर भृष्टचार चल रहा है और आएदिन मरीजों के साथ मार पीट और एडमिशन के नाम पर अवैध वसूली का मामला आता रहता है लेकिन अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधिकारी अमिता सक्सेना आंख कान बन्द किये हुए हैं जिससे यह प्रमाणित होता है कि जो कुछ अस्पताल में चल रहा है उसमें नीचे से लेकर ऊपर तक सभी शामिल हैं।
पीड़ित के परिवार ने थाना कल्याणपुरी और एसीपी कल्याणपुरी,  अस्पताल प्रशासन और क्षेत्रीय पार्षद व एससीएसटी विंग के दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष कुलदीप कुमार को लिखित शिकायत दिया है लेकिन अभी तक न तो एफआईआर हुई है और न ही आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
रिपोर्ट: केडी सिद्दीकी
Email: editorgulistan@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.