Breaking News

East delhi news update : समाज सेवी संस्था IHRPC ने पौधारोपड़ करके पर्यावरण बचाने का दिया सन्देश

पूर्वी दिल्ली(गुलिस्तां डेस्क)। समाज सेवी संस्था इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स प्रोटेक्शन काउंसिल IHRPC ने आज मयूर विहार फेस 3 दिल्ली 96 के आशीर्वाद अपार्टमेंट में वृहद स्तर पर पौधरोपड़ करके पर्यावरण बचाने का सन्देश दिया।
इस अवसर पर सोसायटी निवासी और स्कूली छात्रों ने भी हिस्सा लिया। संस्था द्वारा सबको एक एक पौधा दिया गया और उस पौधे को लगाने से लेकर बचाने का सबसे वचन लिया गया।
गौरतलब है कि पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर, कोण्डली, राजवीर कालोनी, मुल्ला कालोनी, घरौली, और मयूर विहार फेस 3 की जनता डम्पिंग ग्राउंड, सीवर ट्रीटमेंट प्लांट और बूचड़खाने के प्रदूषण से अनेकों बीमारियों से जूझ रहे हैं।
East delhi news update कोण्डली विधानसभा की जनता के साथ विभाग और सरकार सब ने छल किया है जिसके कारण आज क्षेत्र की जनता भारी प्रदूषण जैसी महामारी से जूझ रही है।
संस्था के संस्थापक केडी सिद्दीकी प्रदूषण के ख़िलाफ़ लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं और धरना प्रदर्शन के द्वारा विभाग, सरकार और नेताओं को जागते तो रहते ही है साथ ही हर वर्ष कालोनियों के पार्कों और सड़कों के किनारे पौधे लगा कर लोंगों को पर्यावरण की रक्षा के लिये और प्रदूषण के बचाव के उपाय भी बताते हैं।
East delhi news Live कार्यक्रम का नेतृत्व संस्था के जिला अध्यक्ष महेंद्र सिंह और संचालन युवा विंग के अध्यक्ष आकाश और संस्था के सदस्य ऋषि, पिंकी, नीरज, आयुष, मनीष, पीयूष, विशाल, सत्यम, नकुल, प्रिंस, हर्ष, राजकुमार, हाजी इरशाद, असवाल, मुन्ना, रमजान, शमशाद, नौशाद, महावीर सिंह आदि उपस्थित हुये।
Email: editorgulistan@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.