Skip to Content

Farmers Strike in Atraulia | अतरौलिया में किसानों का धरना 5 वें दिन भी जारी

Farmers Strike in Atraulia | अतरौलिया में किसानों का धरना 5 वें दिन भी जारी

Be First!
by August 22, 2019 Azamgarh, U.P.
Gulistan
Farmers Strike in Atraulia

Farmers Strike in Atraulia | आजमगढ़/ अतरौलिया(राजेश सिंह)। आजमगढ़ ज़िले केे अतरौलिया में जमीन अधिग्रहण के उचित मुआवजे की मांग पर अड़े किसानों का धरना आज 5 वें दिन भी जारी रहा।
किसानों की मांग है कि सरकार हमारे सर्किल् रेट का उचित मुआवजा नहीं देगी तब तक हम लोगों का धरना प्रदर्शन जारी रहेगा ।किसानों की लड़ाई किसानों के साथ हो रहे अन्याय और जुल्म के खिलाफ है।


गौरतलब है कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे में अधिग्रहण जमीन का उचित मुआवजा ना मिलने पर अतरौलिया के गदनपुर तिराहे के समीप एनएच 233 के किनारे किसानों द्वारा चल रहे अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन का पांचवा दिन भी अनवरत जारी रहा।

‘रेरा को मिली शानदार सफलता, यह कायम रहेगा’: हरदीप सिंह पुरी

धरना प्रदर्शन में सैकड़ों किसान दिन रात धरना स्थान पर बैठकर अपनी मांग मनवाने के लिए शासन को विवश करने के प्रयास में लगे हैं किसानों का कहना है कि जब तक हमारी मांगों पर शासन प्रशासन द्वारा गंभीरता से विचार करके उचित सर्किल रेट के हिसाब से मुआवजा नहीं मिलता तब तक हम लोग धरने पर डटे रहेंगे। सैकडों की संख्या में उपस्थित किसान एक सुर से केंद्र व प्रदेश सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे।


Farmers Strike in Atraulia | किसानों का कहना है कि जब सरकार इन्हीं जमीन का बिक्री के लिए अलग-अलग सर्किल रेट करके हमसे स्टांप ड्यूटी का पैसा लेती है तो सरकार किस आधार पर सभी जमीनों का एक सर्किल रेट बनाकर जमीन का अधिग्रहण कर रही है यह हम किसानों के साथ धोखा और अन्याय है किसानों की जमीन का सर्किल रेट से  चार गुना रेट देने का दावा करने वाली सरकार किसानों के मुंह से निवाला भी छीनने पर आतुर हैं।


इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक संग्राम यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख चंद्रशेखर यादव, फूलचंद यादव, रामप्यारे यादव, आशीष यादव, आशीष सोनकर, आदि सैकड़ों की संख्या में किसान मौजूद थे।
रिपोर्ट: Rajesh Singh, Email: editorgulistan@gmail.com
Follow us on Facebook

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published.