Breaking News

मानक एवं गुणवत्ता के विपरीत घटिया निर्माण सामग्री प्रयुक्त कर किया जा रहा भवन निर्माण कार्य

आलापुर /अंबेडकरनगर(प्रदीप पांडेय)। स्वास्थ्य महकमे की ओर से निर्गत कथित आवंटित धनराशि के जरिये लोक निर्माण विभाग की ओर से कटघर गांव में कराए जा रहे सिलाई सेंटर के भवन निर्माण कार्य में बरती जा रही व्यापक अनियमितता।

ग्राम प्रधान एवं प्रभारी चिकित्साधिकारी भी है कटघर में हो रहे निर्माण कार्य से अनजान। मानक एवं गुणवत्ता दरकिनार कर घटिया निर्माण सामग्री प्रयुक्त कर किया जा रहा भवन निर्माण कार्य। उक्त भवन निर्माण प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र कटघर के निकट सार्वजनिक बंजर भूमि पर किया जा रहा निर्माण। जिसका गांव सभा की ओर से नहीं किया गया है कोई प्रस्ताव और न ही आधिकारिक रूप से हुआ है भूमि का अधिग्रहण। नये निर्माण से प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र कटघर का मुख्य द्वार भी हो रहा अवरुद्ध।

जिससे आवागमन भी होगा बाधित। ग्रामीणों में है जबरदस्त नाराजगी। भाजपा अनुसूचित मोर्चा जिलाध्यक्ष अभिषेक कन्नौजिया ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ कटघर पहुंच लिया जायजा तथा घटिया निर्माण कार्य होने तथा उप स्वास्थ्य केंद्र का मुख्य द्वार अवरूद्ध होने पर जताई नाराजगी। बाद में उच्चाधिकारियों से वार्ता कर मामले की जांच कराकर कार्रवाई किये जाने की, की मांग। रिपोर्ट: प्रदीप पाण्डे

Leave a Reply

Your email address will not be published.