Breaking News

लापरवाही: मोहल्ला क्लिनिक में जल बोर्ड नहीं दे रहा है पानी का कनेक्शन, पार्क से पानी भर कर ले आता है मेडिकल स्टाफ

पूर्वी दिल्ली। कोण्डली विधानसभा के जीडी कालोनी के बी ब्लॉक स्थित दिल्ली सरकार के मोहल्ल क्लिनिक में जल बोर्ड कनेक्शन करने को तैयार नहीं है।
क्लिनिक में तीन लोंगों का स्टाफ है जिसमें 2 लड़कियां हैं और पुरुष डॉक्टर हैं और लगभग 100 लोग प्रतिदिन इलाज के लिये आते हैं।
सुबह 8 बजे से अपराह्न 2 बजे तक ड्यूटी करने वाले स्टाफ और मरीजों के लिये 2 शौचालय और बाथरूम बनाया गया है लेकिन किसी में पानी नहीं आता है।
जब से यह क्लिनिक बनाया गया है तब से आज तक यही स्थिति बनी हुई है। जबकि यहां पर नियुक्त डॉक्टर सेठ का कहना है मोहल्ला क्लिनिक संचालन कर रहे विभाग द्वारा क्लिनिक में पानी के कनेक्शन के लिये जल बोर्ड को भुगतान कर दिया गया है लेकिन जल बोर्ड कनेक्शन करने को तैयार नहीं है।

डॉक्टर ने 7 अगस्त को जल बोर्ड के कनिष्क अभियंता चन्द्र कांत से सम्पर्क किया तो बताया गया कि कल फ़ोन कर लेना, जब 8 अगस्त 2019 को फोन किया गया तो उन्होंने यह कहते हुए मना कर दिया कि यह मेरा कार्य नहीं है।
मजबूरी में क्लिनिक की महिला स्टाफ स्वयं पास के पार्क के ट्यूबवेल से बाल्टियों में पानी भर कर ले आ कर अपनी जरूरतें पूरी कर रही हैं।

केजरीवाल सरकार की सराहनीय पहल जिसकी देश ही नहीं दुनिया में चर्चा हो रही है। उस योजना को विफल करने के लिये जल बोर्ड और उसके स्टाफ ज़िम्मेदार हैं। यही कारण है कि मोहल्ला क्लिनिक को आज तक पानी का कनेक्शन नही मिल पाया। जबकि आस पास के सैकड़ों घरों और दुकानों में अवैध कनेक्शन चल रहे हैं जहां से जल बोर्ड अवैध वसूली करता है।

जल बोर्ड की मिलीभगत से अवैधरूप से संचालित हो रहे सर्विस स्टेशन और होटल व रेस्तरां में रोज सैकड़ों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है लेकिन एक सरकारी क्लिनिक जहां रोज सैकड़ों लोग आते जाते हैं वहाँ पर विभागीय लापरवाही के कारण कनेक्शन नहीं मिल रहा है।
By: KD Siddiqui, Email: editorgulistan@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.